फेक विड़ियो और एडिट विड़ियो जैसी गंभीर चुनौतियां

भाजपा प्रदेश लोकसभा चुनाव प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे ने ली प्रदेश प्रवक्ताओं और पैनलिस्ट की बैठक

Apr 12, 2024 - 00:00
 0  1
फेक विड़ियो और एडिट विड़ियो जैसी गंभीर चुनौतियां

जयपुर । भाजपा प्रदेश लोकसभा चुनाव प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे ने आज भाजपा प्रदेश कार्यालय में भाजपा प्रदेश प्रवक्ताओं और पैनलिस्ट की बैठक ली। इस दौरान उन्होने लोकसभा चुनाव की तैयारियों के संबंध में प्रवक्ताओं और पैनलिस्ट से संवाद प्रेषण, वाक अभिव्यक्ति और टीवी चैनल पर डिबेट से संबंधित विषयों के संबंध में विस्तार से चर्चा की। 

भाजपा के प्रदेश लोकसभा चुनाव प्रभारी डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे ने बैठक में सभी प्रवक्ताओं को समसामयिक घटनाओं, विषयों की समझ, अध्ययन, प्रतिक्रिया, विषय, संदर्भ एवं अन्य कार्यों के संबंध में दिशा-निर्देश दिये। वहीं मीडिया पैनलिस्टों को टीवी डिबेट के दौरान अपनी बात तथ्यों सहित रखने और प्रभावी संवाद के संबंध में भी बताया। 

डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे ने कहा कि सोशल मीडिया के इस दौर में प्रवक्ताओं को तार्किकता और तथ्यों का ध्यान रखना चाहिए। आम जनता मीडिया को संचार का एक बेहतर माध्यम मानती है इसलिए मीडिया को न्यायिक, निष्पक्ष और जनहित में सकारात्मक होना चाहिए। मौजूदा समय में प्रवक्ताओं और पैनलिस्टों के सामने डीप फेक विड़ियो और एडिट विड़ियो जैसी गंभीर चुनौतियां भी हैं। इसलिए प्रवक्ता और पैनलिस्ट को सूझबूझ और तार्किकता से अपनी बात सार्वजनिक मंच पर रखनी चाहिए। इसलिए मीडिया के माध्यम से कही जाने वाली हर बात चाहे वह मौखिक हो या लिखित संवैधानिक रूप से पुष्ट होनी चाहिए। 

बैठक में प्रदेश मंत्री पिंकेश पोरवाल, प्रदेश मीडिया संयोजक प्रमोद वशिष्ठ सहित प्रदेश प्रवक्ता और पैनलिस्ट मौजूद रहे

। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

SJK News Chief Editor (SJK News)