पुलिस का समाज में न्याय और सुरक्षा के लिए अद्वितीय योगदान

घायल तड़पता रहा, लोग गुजरते रहे, महिला एसएचओ ने घायल को अपने वाहन से पहुंचाया अस्पताल

Mar 25, 2024 - 22:14
 0  28
पुलिस का समाज में न्याय और सुरक्षा के लिए अद्वितीय योगदान

जयपुर/चुरू। आमजन के लिए पुलिस विभाग का योगदान त्योहारों को सुरक्षित और आनंदमय बनाने में अत्यधिक महत्वपूर्ण होता है। वे त्योहारों के दौरान लोगों की सुरक्षा का ध्यान रखते हैं, किसी भी प्रकार की गतिविधियों में हादसों और लड़ाई झगड़ो को रोकते हैं, और सामाजिक सुरक्षा और अनुशासन को बनाए रखने का काम करते हैं पुलिस का साहस, समर्पण, संघर्ष और सेवाभाव समाज में त्योहारों को समृद्ध, सुरक्षित, और आनंदमय बनाने में महत्वपूर्ण योगदान प्रदान करता है। चुरू जिले में होली के दिन एक महिला पुलिस अधिकारी ने मानवीय संवेदना की उत्कृष्ट मिसाल कायम की। सड़क पर घायल अवस्था में मिले एक व्यक्ति को तुरंत अपने वाहन से अस्पताल पहुंचाया। समय पर इलाज मिलने से घायल की जान बच सकी।

एसपी जय यादव ने बताया होली के दिन रविवार को एसएचओ साहवा अलका बिश्नोई धीरवास बड़ा से साहवा आ रही थी। रात करीब 10:30 बजे के आसपास साहवा के नजदीक रोड पर एक बाइक सवार उन्हें घायल अवस्था में मिला। महिला पुलिस अधिकारी ने सड़क पर आने जाने वाले वाहनों को रुकवा कर घायल को अस्पताल पहुंचाने के लिए मदद मांगी, मगर किसी ने भी मदद नहीं की।

एसपी यादव ने बताया कि इस पर महिला थाना अधिकारी सुश्री विश्नोई ने बिना समय गंवाए तुरंत अपने प्राइवेट वाहन से घायल व्यक्ति को साहवा अस्पताल पहुंचाया।

 एसपी ने सभी से अपील की है कि कहीं भी घायल व्यक्ति मिले तो स्वयं या 108 नंबर पर कॉल कर तुरंत अस्पताल पहुंचने में मदद करें ताकि घायल को समय पर इलाज मिल सके। दुर्घटना किसी के साथ भी घट सकती है। इसलिए हम सभी का कर्तव्य है कि घायल को तुरंत राहत पहुंचाएं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

SJK News Chief Editor (SJK News)