कीटनाशक की आड़ में तस्करी की जा रही अवैध अंग्रेजी शराब की जब्त

20 लाख कीमत की अवैध शराब, 41.37 लाख रुपए कीमत की कीटनाशक सहित 40 लाख रुपए का ट्रक जब्त

Mar 26, 2024 - 21:12
 0  2
कीटनाशक की आड़ में तस्करी की जा रही अवैध अंग्रेजी शराब की जब्त

जयपुर/दौसा। दौसा जिले में नाकाबंदी के दौरान मंगलवार को थाना लालसोट पुलिस की टीम ने एफएसटी व एसएसटी के सहयोग से एक ट्रक में कीटनाशक दवाइयों की आड़ में तस्करी की जा रही अवैध शराब जब्त की है। टीम ने 20 लाख कीमत की अवैध शराब, 41.37 लाख रुपए कीमत की कीटनाशक दवाई सहित 40 लाख रुपए का ट्रक जब्त कर लिया है।

        एसपी रंजीता शर्मा ने बताया कि लोकसभा चुनाव के मध्य नजर मंगलवार को लालसोट थाना इलाके में बढ़ का पडा टोल प्लाजा नाके पर एफएसटी व एसएसटी के सहयोग से थाना पुलिस की टीम द्वारा आने जाने वाले वाहनों को चैक किया जा रहा था। इसी दौरान दिल्ली की तरफ से आ रहे एक संदिग्ध हरियाणा नंबर के ट्रक को रोकने का इशारा किया तो ट्रक चालक ट्रक को भगा ले गया।

       टीम ने पीछा किया तो ड्राइवर ट्रक को रोड पर छोड़ फरार हो गया। ट्रक में लगी सील को उच्च अधिकारियों की मौजूदगी में तोड़कर चैक किया तो उसमें पंजाब निर्मित अवैध अंग्रेजी शराब के ब्रांड रॉयल चैलेंज की 576 बोतल व 1968 क्वार्टर, मैकडॉनल्ड व्हिस्की की 408 बोतल व 2880 क्वार्टर व्हेयर ऑल सीजन व्हिस्की की 268 बोतल मिली। जिसकी बाजार में कीमत करीब 20 लाख रुपए है।

       पंजाब निर्मित यह अवैध शराब कीटनाशक दवाइयों के कार्टूनों के आड़ में छुपाई हुई थी। टीम ने ट्रक से कीटनाशक दवाइयों के कुल 1450 कार्टून जप्त किए हैं। जिसकी कीमत बिल के अनुसार 41 लाख 37 हजार 720 रुपये है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

SJK News Chief Editor (SJK News)