वीडियो कोच स्लीपर बस में सवार व्यक्ति से 71.80 लाख रुपये नकद बरामद

डिटेन व्यक्ति से इनकम टैक्स के अधिकारी कर रहे हैं पूछताछ

Mar 29, 2024 - 00:21
 0  8
वीडियो कोच स्लीपर बस में सवार व्यक्ति से 71.80 लाख रुपये नकद बरामद

जयपुर/राजसमंद। राजसमंद जिले की थाना देलवाड़ा व एफएसटी ने टोल नाका पर नाकाबंदी में वीडियो कोच बस में सवार एक व्यक्ति से 71.80 लाख रुपए की सन्दिग्ध रकम बरामद की है। गुरुवार को इनकम टैक्स अधिकारियों द्वारा इन रुपयों को सीज कर लिया। मामले में अब उनके द्वारा अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

         एसपी मनीष त्रिपाठी ने बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव के मध्य नजर लागू आदर्श आचार संहिता की पालना के लिए अवैध रुपयों की लेनदेन या मादक पदार्थ व शराब की तस्करी की रोकथाम आदि के लिए एसएचओ देलवाड़ा कमलेंद्र सिंह एवं एफएसटी प्रभारी डॉ शंकर शर्मा सहायक आचार्य मय टीम द्वारा टोल नाका पर नाकाबंदी कर आने-जाने वाले वाहनों को चेक किया जा रहा था।

      बुधवार देर रात अंजलिपुत्र ट्रेवल्स की एक वीडियो कोच स्लीपर बस को रोक चैक किया गया। बस के अंदर काले रंग का बैग लेकर बैठे व्यक्ति संजय सेन पुत्र बंशीलाल (20) निवासी खटवाड़ा थाना बीगोद जिला भीलवाड़ा से पूछताछ की गई तो वह घबरा गया। सन्दिग्ध लगने पर व्यक्ति को गाड़ी से नीचे उतार टोल के कंट्रोल रूम की रोशनी में एफएसटी प्रभारी द्वारा बैग की तलाशी में कुल 71 लाख 80 हजार रुपए बरामद किए। बैग में 500-500 के 14360 नोट मिले।

         संजय सेन के पास इतनी बड़ी नकदी का कोई प्रमाण नहीं मिला। इस पर उसे डिटेन कर थाना परिसर में निगरानी में रख इनकम टैक्स विभाग को सूचित किया गया। गुरुवार को इनकम टैक्स के अधिकारियों द्वारा इन रुपयों को सीज कर लिया। जिनके द्वारा अब अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

SJK News Chief Editor (SJK News)