बाबा साहब सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक न्याय की समानता का प्रतिबिंब

पीएम मोदी की योजनाएं बाबा साहब के सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक न्याय की समानता का प्रतिबिंबः-लाल सिंह आर्य

Apr 14, 2024 - 22:12
Apr 14, 2024 - 22:14
 0  2
बाबा साहब  सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक न्याय की समानता का प्रतिबिंब

जयपुर । भाजपा के एससी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य ने मीडिया से बातचीत करते हुए कांग्रेस पार्टी पर संविधान विरोधी होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने 1975 में आपातकाल लगाकर संविधान की आत्मा को कुचलने का काम किया था। भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संविधान को कोई खतरा नहीं है। कांग्रेस पार्टी षड़यंत्र पूर्वक दलित और गरीब समाज को गुमराह करने का कार्य कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दलित के कल्याण के लिए चलाई जा रही योजनाओं से एससी वर्ग का विश्वास भाजपा में बढ़ा है, और एससी वर्ग का मत प्रतिशत भी भाजपा में बढ़ा है। 

एससी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य ने कहा कि मोदी की योजनाओं से कांग्रेस की दुकानें बंद हो गई, उनका शटर बंद हो गया। ऐसे में कांग्रेस आरक्षण को लेकर दलितों को गुमराह करने का कार्य कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी धारा 370 हटाकर संविधान की रक्षा करते है जबकि कांग्रेस पार्टी ने संविधान में 88 से अधिक संशोधन किए। भाजपा बाबा साहब आंबेडकर के विचारों पर चलने वाली और संत रविदास को मानने वाली पार्टी है। प्रधानमंत्री मोदी ने 80 करोड़ से अधिक गरीबों को अन्न देने का काम किया, दवाई की गारंटी दी, पक्की छत, महिलाओं के आत्मसम्मान के लिए शौचालयों को निर्माण करवाया। 

एससी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य ने कहा कि पीएम मोदी की योजनाएं बाबा साहब के सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक न्याय की समानता का अवसर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में ही 12 मंत्री और 3 राज्यपाल दलित समाज से बनाए गए। इतना ही नहीं, भाजपा सरकार के चलते ही देश को आदिवासी और दलित महिला राष्ट्रपति मिल पाई। कांग्रेस पार्टी ने 60 साल तक बाबा साहब का एक भी राष्ट्रीय स्मारक नहीं बनवाया, जबकि मोदी सरकार ने देश में 5 राष्ट्रीय स्मारकों का निर्माण करवाकर बाबा साहब को सच्ची श्रद्धांजली दी है।

एससी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरकार बनने के बाद कहा था कि मेरी सरकार दलित, शोषित , वंचित और महिलाओं के लिए समर्पित होगी। मोदी ही नहीं, अटल बिहारी वाजपेयी ने भी बाबा साहब के सम्मान में कहा था कि मेरी सरकार बाबा के बनाए संविधान के अनुसार चलेगी। 

एससी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य ने कहा कि राजस्थान में गहलोत सरकार के राज में दलित समाज की बहनों को निर्वस्त्र कर घुमाया जाता था, महिलाओं के साथ गैंगरेप और अपहरण के सैंकड़ों मामले सामने आए। अब प्रदेश में भाजपा सरकार ने अपराधियों के खिलाफ एंटी गैंगस्टर फोर्स का गठन किया है। वहीं दलित समाज को अवसर की समानता देना प्रारंभ किया है। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

SJK News Chief Editor (SJK News)