85 लाख नकद व 700 ग्राम सोने-चांदी के जेवर चोरी वारदात का खुलासा

सात आरोपी गिरफ्तार

Mar 27, 2024 - 21:38
 0  1
85 लाख नकद व 700 ग्राम सोने-चांदी के जेवर चोरी वारदात का खुलासा

जयपुर/जालोर । थाना रामसीन क्षेत्र के भरुडी गांव में 6 महीने पहले हुई 85 लाख रुपये नकद व 700 ग्राम सोने-चांदी के जेवरातों की चोरी की वारदात का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पीड़ित के घर काम करने वाले नौकर ने अपने साथियों के सहयोग से इस घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने मामले में आरोपी नौकर सहित सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिनसे चोरी के माल की बरामदगी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है।

 एसपी ज्ञानचंद यादव ने बताया कि 20 सितंबर 2023 की रात रामसीन थाना क्षेत्र के भरुडी गांव निवासी कैलाश कंवर के मकान में चोरी की वारदात हुई। अज्ञात चोर 2 दिन पहले जमीन खरीद से प्राप्त 85 लाख रुपए और 700 ग्राम सोने के गहने व चांदी के गहने चोरी कर ले गए थे। घटना के खुलासे के लिए एसएचओ कमल किशोर व डीएसटी प्रभारी बलदेवा राम के नेतृत्व में थाना स्तर व डीएसटी से गठित की गई विशेष टीम द्वारा घटना का खुलासा कर सात आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

इन्हें किया गिरफ्तार

पुलिस ने मामले में घटना के षड्यंत्रकर्ता राजु राम मेघवाल पुत्र लसाराम (50) व साथी सद्दाम हुसैन पुत्र गुलाब खां (36) निवासी कुशलापुरा थाना भीनमाल, राजु सिंह उर्फ राजेन्द्र सिंह पुत्र मोहन सिंह राव (30) निवासी दासपा भीनमाल, पारस मल माली पु़त्र मूलाजी (36) निवासी वराडा थाना बरलुट जिला सिरोही, राजु उर्फ रामसाजीवन विश्वकर्मा पुत्र रामसबत (31) निवासी जिला सिद्धार्थ नगर युपी हाल थाना अंकलेश्वर रूरल जिला भरूच गुजरात, मीठालाल उर्फ मुकेश पुत्र तेजा राम निवासी थाना कालन्द्री जिला सिरोही एवं साहिद पुत्र करामत (22) निवासी थाना मुक्ता प्रसाद जिला बीकानेर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार सभी बदमाशों के विरुद्ध पूर्व में कई आपराधिक प्रकरण दर्ज है।

नौकर ने रची थी साजिश

गिरफ्तार आरोपी राजु मेघवाल पीड़िता कैलाश कंवर की खेतीबाड़ी संभालता था। कैलाश कंवर का बेटा कोमा में है, इन कारण बैंक में पैसे जमा कराने हो या घरेलू सामान लाना हो राजु ही करता था। उसे जानकारी थी कि कैलाश कंवर ने जमीन बेच बड़ी रकम प्राप्त की है और पहले से इनके पास बहुत सोने-चांदी के जेवरात है।

बेटी की शादी में चोरी की थी योजना

लालच में आकर राजू मेघवाल ने दासपा निवासी राजु उर्फ राजेन्द्र सिंह के साथ मिल नकबजनी की योजना बनाई। राजेन्द्र सिंह राव ने सद्दाम हुसैन के साथ कैलाश कंवर की बेटी की शादी के दिन चोरी करने की योजना बनायी। 

पिता की मौत होने से योजना टली

मगर कैलाश कंवर के पति की मृत्यु हो जाने के कारण शादी नियत तारीख को नहीं होने पर घटना को अंजाम नहीं दे पाये। माह सितम्बर 2023 में राजु राव, राजु मेघवाल ने घटनास्थल की रेकी की तथा उसके बाद राजु राव ने जानकार मीठा लाल उर्फ मुकेश व पारस मल को ग्राम भरूडी बुलाकर मकान की रेकी करवाई। 

     रैकी के बाद मुकेश माली ने अपने जानकार राजु उर्फ रामसाजीवन विश्वकर्मा को घटना में सहयोग के लिए बुलाया एवं 20 सितम्बर की रात सभी आरोपियों ने नकबजनी कर 85 लाख रूपये नकद एवं 700 ग्राम सोने-चांदी के गहनो की चोरी घासेड़ी नदी के पूल के नीचे बैठकर माल का बंटवारा कर लिया। आरोपी सद्दाम हुसैन के भांजे साहिद ने चुराये जेवरात को गलाकर ठिकाने लगाया था।

महाराष्ट्र-आंध्र प्रदेश की बड़े शहरों में बेचते थे चोरी का माल

पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी राजेंद्र सिंह उर्फ राजू राव, मीठालाल उर्फ मुकेश माली, पारस मल माली एवं राजू उर्फ रामसाजीवन विश्वकर्मा दिन के समय रैकी कर रात के समय चोरी की वारदात कर माल का बटवारा कर महाराष्ट्र व आंध्र प्रदेश के बड़े शहरों में बेचकर अपनी अय्याशी पूरी किया करते है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

SJK News Chief Editor (SJK News)