संकल्प पत्र भारत को तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने में सहायक सिद्ध होगा- सीपी जोशी

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की 133वीं जयन्ती के अवसर पर चित्तौडगढ़ के दुर्ग मान स्थित बाबा साहेब की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की

Apr 14, 2024 - 22:35
 0  2
संकल्प पत्र भारत को तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने में सहायक सिद्ध होगा- सीपी जोशी

जयपुर । भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा चुनाव 2024 संकल्प पत्र को मोदी गारंटी के साथ सभी वर्गों के विकास और विकसित भारत संकल्प का आधार बताते हुए कहा कि आमजन के सुझावों से तैयार किया गया यह संकल्प पत्र देश के युवा, किसान, महिला और गरीब सहित समाज के हर वर्ग के विकास की गारंटी है, यह विकसित भारत के लिए मील का पत्थर साबित होगा।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने पिछले दस सालों में जो कहा वो करके दिखाया है। यही मोदी की गारंटी है और मोदी की गारंटी पर ही जनता को भरोसा है।

उन्होंने कहा कि संकल्प पत्र में देश को दुनिया के हर उभरते सेक्टर का ग्लोबल हब बनाने का संकल्प है, जिससे लाखों युवाओं को रोजगार के साथ आत्मनिर्भर बनने का अवसर मिलेगा। 70 साल से अधिक आयु के बुजुर्गों को आयुष्मान भारत योजना के तहत 5 लाख रूपये तक का मुफ्त इलाज, गरीबों को 2029 तक मुफ्त राशन, तीन करोड़ आवास, मुद्रा योजना के तहत लोन की सीमा 20 लाख रूपये करने, फसलों की एमएसपी में वृद्धि करने, प्राकृतिक खेती पर बल देने, किसान सम्मान निधि का लाभ जारी रखने, नमो ड्रोन दीदी योजना का विस्तार करने, जनजाति गौरव दिवस मनाने, दिव्यांग जनों को पीएम आवास योजना में प्राथमिकता देने, स्व निधि योजना का विस्तार करने, पेपर लीक नियंत्रण के लिए कानून का गठन करने, वन नेशन वन इलेक्शन लागू करने, युवाओं के लिए नये स्टार्टअप्स, युवाओं को ट्यूरिजम, स्पोर्टस और रोजगार के लिए नए अवसर नये आयाम करने सहित कई व्यवस्थाएं की है, जिससे देश के विकास को ओर गति मिलेगी। 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि मोदी सरकार में पिछले दस सालों में अभूतपूर्व काम हुए हैं। कमजोर अर्थव्यवस्था से बाहर निकलकर भारत दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना, देश मजबूत हुआ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत शीघ्र ही अर्थव्यवस्था में तीसरे नम्बर पर पहुंचेगा। रेलवे के क्षेत्र में अनेक काम हुए हुए, वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन बन रहें है, देश को वंदे भारत, अंडर वाटर मैट्रो, सहित कई ट्रेनों की सौगातें मिली, एयरपोर्ट, सड़क, हाईवे के क्षेत्र में अनेक काम हुए। देश के इंफ्रास्टक्चर को मजबूती देने के लिए नये आयाम स्थापित हुए। मोदी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ हर व्यक्ति हर वर्ग को मिला जिससे गरीब, किसान और वंचितों के जीवन स्तर में सुधार हुआ और पिछले दस सालों में 25 करोड लोग गरीबी रेखा से बाहर निकले, सुरक्षित, मजबूत और विकसित भारत ही मोदी सरकार का संकल्प है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि देश और प्रदेश की जनता ने देखा कि किस प्रकार राजस्थान में भाजपा की डबल इंजन सरकार ने सत्ता में आते ही संकल्प पत्र पर काम करना शुरू किया और मात्र साढे तीन महिनों में ही संकल्प के 45 प्रतिशत वादों को पूरा करने का काम हुआ है। इसलिए प्रदेश की सभी सीटों पर भाजपा की प्रचंड जीत, फिर एक बार मोदी सरकार अबकी बार 400 पार के साथ आना तय है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

SJK News Chief Editor (SJK News)