रोहित गोदारा गिरोह के दो सक्रिय सदस्य सीकर से गिरफ्तार

एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स पुलिस मुख्यालय की कार्रवाई सुरेंद्र सिंह व राजेश जोया उर्फ जोया सरकार को सीकर में पकड़ा

Apr 14, 2024 - 23:14
 0  4
रोहित गोदारा गिरोह के दो सक्रिय सदस्य सीकर से गिरफ्तार

जयपुर । एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (AGTF) पुलिस मुख्यालय राजस्थान जयपुर ने रोहित गौदारा गिरोह के दो सक्रिय सदस्यों सुरेन्द्र सिंह व राजेश जोया उर्फ जोया सरकार को सीकर से पकड़ने में सफलता हासिल की है।

          अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स एवं अपराध दिनेश एमएन ने बताया कि डीआईजी योगेश यादव के सुपरविजन में व एडिशनल एसपी विद्याप्रकाश के नेतृत्व में टीम के सदस्य कांस्टेबल सन्नी कुमार की सूचना पर एजीटीएफ द्वारा दोनों आरोपियों को सीकर से पकड़ा गया है।आरोपी रोहित गोदारा गैग के लिए काम करने के साथ उस गैग के गुर्गो को शरण देते हैं।

       गिरफ्तार बदमाश जोया सरकार ने रोहित गोदारा से स्थानीय निवासी महिपाल पचार के साथ पैसों के लेन देन को लेकर उसके साथियों से बैठकर निपटाने की धमकी दिलवाई थी । जिसके चलते परिवादी महिपाल पचार को इन बदमाशों ने घर में बंधक बनाकर पिटाई की थी और पिटाई का वीडियो बनाकर रोहित को भेजा था। इस घटना की रिपोर्ट परिवादी ने डर के मारे काफ़ी दिनों तक पुलिस को भी नही दी।

       एजीटीएफ़ को इसकी जानकारी मिलने पर परिवादी को पुलिस में रिपोर्ट देने के लिए तैयार किया गया था। जिसका सीकर सदर थाने पर 14 अप्रेल को प्रकरण पंजीबद्ध किया गया और बदमाशों की तलाश शुरू की गई। आज दोनों अपराधियों सुरेंद्र थालोड़ और राकेश जोया उर्फ ज़ोया सरकार को एजीटीएफ़ टीम द्वारा डीटेन कर थाना सदर पर सुपुर्द किया गया।

         इसमें सुरेंद्र थालोड के विरुद्ध हत्या सहित छः आपराधिक प्रकरण विभिन्न थानो में तथा राकेश जोया के विरुद्ध एक हत्या सहित 11 आपराधिक प्रकरण दर्ज है। अपराधी राकेश जोया स्वयं को राष्ट्रीय भीम सेना का उपाध्यक्ष तथा अंबेडकर विचार मंच सीकर का अध्यक्ष बता रहा है 

         एडीजी श्री एमएन ने बताया कि कुछ दिन पूर्व रोहित गोदारा गिरोह का सदस्य राहुल रिणाउ जो दो हत्याकाण्ड में न्यायायिक हिरासत से पैरोल पर फरार चल रहा है, उसकी बहिन की शादी में सुरेन्द्र थालोट, राजेश जोया उर्फ जोया सरकार ने साथी बदमाशो को यह संदेश भेजा कि राहुल रिणाउ की बहिन की शादी में सभी साथियों को आना है एवं अधिक से अधिक राशि कन्यादान स्वरूप देनी हैं। जो ऐसा नहीं करेगा वह हमारा दुश्मन होगा एवं उसे इसका दुष्परिणाम भुगतना पडेगा। इस धमकी के उपरांत शेखावटी के बहुत सारे बदमाश शादी में आये और कन्यादान किया। सुरेन्द्र सिंह एवं राजेश कुमार जोया भी 4 मार्च को राहुल रिणाउ की बहिन की शादी में शामिल थे। जिस पर AGTF टीम द्वारा दोनो आरोपियो को डिटेन कर पुलिस थाना सदर सीकर को सुपुर्द कर दिया।

        इस सम्पूर्ण कार्यवाही में एडिशनल एसपी विद्याप्रकाश का कुशल नेतृत्व रहा एवं सोहन सिंह हैड कानि एवं कांस्टेबल सन्नी कुमार की विशेष भूमिका रही।

         इसके सभी अन्य सहयोगियों को भी एजीटीएफ द्वारा चिन्हित किया गया है। एजीटीएफ द्वारा अन्य अपराधियों की धर पकड़ के लिए कई स्थानो पर दबिश दी जा रही है, उनके विरुद्ध कानूनी प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है। सुरेन्द्र थालोट, राजेश जोया उर्फ जोया सरकार से सख्ती से पूछताछ की जा रही है जिसमें और भी कई बड़े खुलासे होने की संभावना है।

     एजीटीएफ टीम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्विद्याप्रकाश, पुलिस निरीक्षक रविन्द्र प्रताप सिंह, हैड कांस्टेबल मदन लाल शर्मा, सोहन सिंह कांस्टेबल अरूण कुमार, ब्रजेश कुमार, सन्नी कुमार, कुलदीप सिंह व चालक श्रवण कुमार शामिल थे ।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

SJK News Chief Editor (SJK News)